April 12, 2024
Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur – बागेश्वर धाम कैसे पहुंचे, जानें सम्पूर्ण जानकारी

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur | Bala Ji Arji Kaise Lagaye | BageshwarDham Sarkar Arji | Tokan Kaise Len | Bageshwar Dham Kaise Jayen | बागेश्वर धाम कैसे जाएँ पूरी जानकारी

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur – बागेश्वर धाम सरकार एक ऐसा नाम जो देश दुनियां में दिन प्रतिदिन प्रचलित होता जा रहा है, आखिर बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में ऐसी कौन सी शक्ति है जिससे हर कष्टदायी व्यक्ति के कष्टों का समाधान पल भर में हो जाता है, हां इस स्थान पर बाला जी सरकार की बड़ी दिव्य शक्ति है, इस शक्ति से हर दुखदायी जन के कष्ट पल भर में दूर हो जाते हैं।

इस स्थान पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रृद्धालु पहुंचते हैं और अपनी अर्जी लगाते हैं। यहां पहुंचने के बाद बताया जाता है कि व्यक्ति की हर मनोकामनाएं पूरी होती हैं। आप ” Bageshwar Dham ” मंदिर कैसे पहुंच सकते हैं, Bageshwar Dham Sarkar कहां से इस स्थान पर पहुंचना पूरी जानकारी आपको हम आगे बता रहे हैं।

Bageshwar Dham Sarkar ke bare mai (बागेश्वर धाम के बारे में)

Bageshwar Dham Chhatarpur MP आपको बता दें कि बागेश्वर धाम मंदिर स्थान मध्य प्रदेश के छतरपुर के पास है, यह प्रसिद्ध पवित्र धार्मिक स्थल माना जाता है। इस स्थान पर श्री हनुमान जी का एक रूप Bageshwar Dham Sarkar बागेश्वर बाला जी महाराज है, लोगों की श्रृद्धा है कि इस स्थान पर जो भी व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आता है उसकी मनोकामना अवश्य ही पूर्ण होती है। इस स्थान को पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर महाराज चला रहे हैं, यह बहुत ही बुद्धिजीवी प्रवचन वाचक हैं।

एक बहुत ही बड़ा सिद्ध स्थान बन गया

इनकी वाणी से मानो अमृत की धारा बहती है, यह जब प्रवचन करने कथा स्थल पर बैठते हैं तो सुनने वालों का लाखांे की संख्या में हुजूम लगता है और लोग बड़े चाव से इनके प्रवचन सुनते हैं। कहा जाता है कि बागेश्वर धाम के स्थान पर पहले एक छोटी सी बाला जी महाराज की मूर्ति थी, लेकिन जब से यहां पर सिद्धि हुई है तो मानों यह एक बहुत ही बड़ा सिद्ध स्थान बन गया है, लोगों की विश्वसनीय श्रृद्धा है कि यहां पर साक्षात श्री हनुमान जी महाराज ने बाला जी सरकार के रूप में लोगों के उद्वार कि लिये शक्ति दी है।

कैसे पहुंचे इस पवित्र स्थान पर

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur- इस धार्मिक पवित्र स्थान पर हर कोई व्यक्ति जाने की इच्छा रखता है, हर किसी व्यक्ति के लिए एक न एक समस्या बनी हुई है, व्यक्ति उस समस्या से निजात पाने के लिए हर स्थान पर पहुंचता है, अब हम बात कर रहे हैं कि आखिर Bageshwar Dham Sarkar बागेश्वर धाम मंदिर श्रृद्धालु कैसे पहुंचे, यहां जाने के लिए किस वाहन से पहुंचा जा सकता है, तो आपको हम बता रहे हैं कि इस दिव्य स्थान पर पहुंचने के लिए व्यक्ति रेल मार्ग का सहारा ले सकता है, और वायुमार्ग का भी सहारा ले सकता है एवं बस मार्ग से भी यहां पहुंचा जा सकता है।

Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur

बागेश्वर धाम मंदिर के लिए रेलमार्ग से व्यक्ति दिल्ली, मुंबई, भोपाल, झांसी, ललितपुर से पहुंच सकते हैं, बागेश्वर धाम स्थान तक पहुंचने के लिए यहां पर निकटतम छतरपुर रेलवे स्टेशन है, यह रेलवे स्टेशन सभी रेलवे स्टेशनों से जुड़ा हुआ है, इसलिये यहां पहुंचने के लिए रेलमार्ग का भी अच्छा खासा मार्ग है जो व्यक्ति के लिए सुविधाजनक एवं आरामदायक भी है, रेलवे मार्ग से व्यक्ति यहां आसानी से पहुंच सकता है।

वायुमार्ग से भी आसानी से इस स्थान पर पहुंच सकता है

जो भी व्यक्ति वायुमार्ग से इस स्थान पर पहुंचना चाहता है, वह वायुमार्ग से भी आसानी से इस स्थान पर पहुंच सकता है, बागेश्वर धाम से 33 किमी दूर छतरपुर रेलवे स्टेशन है, इसके बाद यहां से निकटतम खजुराहों वायुमार्ग है, जहां पहुंचकर व्यक्ति इस स्थान पर आसानी से पहुंच सकता है, मध्य प्रदेश का खजुराहों वायुमार्ग देश के सभी वायुमार्गों को जोड़ता है, तो आप वायु मार्ग से भी इस स्थान पर आसानी से पहुंच सकते हैं।

श्री बाला जी महाराज की क्या है चमत्कारी शक्ति

Bageshwar Dham Sarkar बागेश्वर बाला जी सरकार की चमत्कारी शक्ति बहुत ही असरदायक है, लोग कहते हैं कि यहां पर जो भी व्यक्ति सच्चे मन से अपनी फरियाद लेकर पहुंचता है और नारियल बांधकर वहां छोड़ आता है तो उस व्यक्ति ने जो भी फरियाद अपनी समस्या से सम्बंधित की है, वह फरियाद उसकी शत प्रतिशत पूर्ण होती है, इससे लोगांे का विश्वास बढ़ता ही चला गया, वर्तमान में इस स्थान की यह सिद्धि हो गई है कि बाला जी सरकार की चमत्कारी शक्ति से लोगों की समस्या का समाधान हुआ है।

कौन हैं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज

बागेश्वर धाम सरकार मंदिर के संचालक एवं साक्षात बाला जी महाराज की इन पर सवारी, यहीं हैं बागेश्वर धाम सरकार Bageshwar Dham Sarkar के संचालक पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज, यह नाम वह नाम वर्तमान में छा गया है कि हर एक व्यक्ति के होठों पर यह नाम बैठा हुआ है, हर व्यक्ति यही बोलता है कि जय बागेश्वर धाम सरकार, पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को बाला जी सरकार की सवारी है, यह दिव्य दरबार लगाते हैं और इस दरबार में लोगों के भूतकाल से लेकर भविष्यकाल की जानकारी देते हैं,

Bageshwar Dham Sarkar

जो व्यक्ति है उसकी जो भी समस्या है उसकी जो भी पहचान है यह सब कुछ महाराज बता देते हैं। जिससे लोगों की और भी श्रृद्धा बढ़ गई, पं. धीरेन्द्र महाराज एक अच्छे प्रवचनकर्ता भी हैं, इनके प्रवचनों में मानो जादू सा रहता है, जहां भी यह अपने श्रीमुख से प्रवचन देते हैं, वहां हजारों और लाखों की संख्या में सुनने वालों का जमावड़ा लग जाता है। यहीं इनकी प्रमुख पहचान है, इनकी उम्र कुछ खास ज्यादा नहीं हैं, यह एक युवक हैं और ब्रहम्मचारी हैं, जानकारी के मुताबिक ज्ञात हुआ है कि पहले इनके माता-पिता को बाला जी महाराज की सवारी आती थी, अब वही सवारी इनके ऊपर विराजमान हो गई है।

Bageshwar-Dham-Sarkar1

बागेश्वर धाम स्वंय के वाहन से कैसे पहुंचे

बागेश्वर धाम सरकार आप रेलगाड़ी ” Bageshwar Dham Train ”, वायुमार्ग, बस आदि से तो जा ही सकते हैं, इसके अलावा आप इस पवित्र स्थान पर निजी वाहन से भी पहुंच सकते हैं। निजी वाहन से पहुंचने के लिए आप गूगल मेप की मदद ले सकते हैं, गूगल मेप की मदद से आप निजी वाहन से इस स्थान पर आराम से पहुंच सकते हैं, आपको निजी वाहन से सर्वप्रथम जिला छतरपुर पहुंचना पड़ेगा, इसके बाद वहां से करीबन 33 किलोमीटर की दूरी पर खजुराहों पन्ना रोड़ है, वहां से आपको गंज नामक रोड़ पर जाना होगा वहां से 3 किमी की दूरी पर पवित्र बागेश्वर धाम सरकार स्थान है।

बस से कैसे पहुंचे बागेश्वर धाम

बागेश्वर धाम पवित्र स्थान जाने के लिए अगर आपको बस से जाना है तो देश की राजधानी दिल्ली से छतरपुर के लिए बस चलती है, तो आप दिल्ली से बस के माध्यम से इस स्थान पर आसानी से पहुंच सकते हैं, छतरपुर तक बस से पहुंचने के बाद वहां बागेश्वर धाम तक जाने के लिए अनेक वाहन मिल जाते हैं जिनके माध्यम से आप आसानी से पहुंच सकते हैं।

बागेश्वर धाम में टोकन विधि क्या है?

बागेश्वर धाम महाराज के दर्शन करने के लिए आपको वहां से उनके कर्मचारियों द्वारा एक टोकन जारी किया जाता है, यह टोकन उन लोगों को दिये जाते हैं जो व्यक्ति अपनी अर्जी लगाने के लिए इस स्थान पर आये हुये हैं, उन्हें उस टोकन मंे अपना नाम, पता एवं मोबाइल नंबर देना होता है। तब कहीं जाकर वह टोकन विधि पूर्ण होती है।

बागेश्वर धाम सरकार की घर बैठे अर्जी कैसे लगाये?

जो व्यक्ति बागेश्वर धाम नहीं जा सकते हैं और ऐसे व्यक्ति अपने घर बैठे ही अपनी मनोकामना की अर्जी लगाना चाहते हैं वह अर्जी लगा सकते हैं, लेकिन उनके लिए अर्जी लगाने के लिए कुछ विधियों हैं, उन्हें सम्पूर्ण करने के बाद ही वह घर बैठे अर्जी लगा सकते हैं।

  • सर्व प्रथम आपको एक लाल रंग का कपड़ा लेना है
  • इसके बाद उसमें एक नारियल को लपेटना होगा।
  • जब आप नारियल को लाल कपड़े में लपेटेगें उस समय मन में अपनी अर्जी बांध लेना है, और भगवान बागेश्वर धाम का मन में जाप करते हुए लाल कपड़े में बंधे हुए नारियल को अपने भगवान के स्थान पर रखें।
  • इसके बाद आपको ओम बागेश्वर आए नमः का जाप करना होगा।
  • इस प्रकार से आप अपनी अर्जी घर बैठे लगा सकते हैं।

कैसे ज्ञात होगा कि अर्जी लगी या नहीं?

आपने बागेश्वर धाम सरकार की अर्जी घर बैठे बांधी है, और आप यह जानकारी हासिल करना चाहते हैं कि आप की अर्जी बागेश्वर धाम सरकार में लग गई है या नहीं तो इसका उदाहरण यह है कि आपको भगवान बालाजी लगातार दो दिन सपने में वानर रूप में दिखाई देंगे अगर आपको लगातार दो दिन बाद हर रूप में भगवान बालाजी दिखाई देते हैं तो आप समझ जाइए कि आपकी अर्जी स्वीकार कर ली गई है।

बागेश्वर धाम सरकार की लाइव कथा कैसे सुनें

बागेश्वर धाम सरकार की लाइव कथा आप कैसे सुन सकंेगे तो आपको हम बता रहे हैं कि जहां भी बागेश्वर धाम सरकार के पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के प्रवचन चल रहे हैं आप या तो संस्कार टीवी के माध्यम से लाइव देख सकते हैं या फिर अपने मोबाइल फोन पर उनके ऑफीशियल यूट्यूब चैंनल पर सुन व देख सकते हैं।

कब से बागेश्वर धाम का नाम हुआ प्रसिद्ध?

एक वर्ष पूर्व बागेश्वर धाम सरकार का नाम ज्यादा कोई व्यक्ति नहीं जानता था, लेकिन धीरे धीरे यह नाम प्रसिद्धी की ओर बढ़ता चला गया, और मात्र एक ही वर्ष में यह नाम पूरे मध्य प्रदेश में छा गया, कुछ समय और बीतने के बाद यह नाम देश दुनियां में सुर्खियां बन गया। वर्तमान समय यह है कि अब यह नाम हर जगह बहुत ही प्रसिद्धि से बढ़ता चला जा रहा है।

विदेश में भी बागेश्वर धाम का बजा डंका

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार का डंका इस वर्ष विदेश के देश इंग्लैण्ड में भी बज गया, बाला जी सरकार ने विदेश की संसद मंे भी डंका बजा दिया, करीबन 4 मिनट तक विदेश की संसद में पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने वक्तव्य दिया और सनातन धर्म की बात कही। इंग्लैण्ड के लेस्टर एरिया में बागेश्वर धाम सरकार की कथा हुई एवं दिव्य दरबार भी लगा, जिसमें विदेशी गोरे अंग्रेज भी नत्मस्तक होकर बाला जी सरकार के चरणों में पहुंचे।

जहां कथा लगती है वहां पहुंचते हैं लाखों में श्रृद्धालु

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम सरकार पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री द्वारा जहां भी कथा प्रवचन होते हैं वहां मानों हजारों लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। जितने दिन कथा लगती है उतने ही दिन लोग कथा का पूर्ण आनंद लेते हैं। अब इससे यह प्रतीत होता है कि वास्तव में बागेश्वर धाम सरकार की यह एक दिव्य शक्ति है।

facebook id click here
Home click here
instagram click here
twitter id click here
youtube click here

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime