Central bank of India recruitment 2024: सीबीआई ने निकाली 484 पदों पर सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ की बम्पर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Central bank of India recruitment 2024: वर्तमान समय में जो युवा नौकरी की तलाश में घूम रहे हैं और लम्बे समय से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में जुटे हैं उनके लिए बड़ी खुश खबरी है, क्योकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई) ने सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ की बम्पर पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवारों के लिए यह बहुत ही सुनहरा अवसर है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जून से शुरू होकर 27 जून 2024 तक ऑनलाइन के माध्यम से होगी।

जो भी उम्मीदवार अगर नौकरी पाना चाहते हैं तो वह आवेदन प्रक्रिया के निश्चित दिवस से अपना ऑनलाइन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर सबमिट कर सकते हैं। सीबीआई ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। जिसमें कुल 484 पद हैं। इस भर्ती के लिए पुरूष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। खबर के माध्यम से यह भी बता रहे हैं कि सीबीआई सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ भर्ती परीक्षा 2023-2024 में आयु सीमा, पाठयक्रम, जिला, राज्यवार पद, चयन प्रक्रिया, वेतनमान से संबंधित जानकारी के लिए आप विज्ञापन देख सकते हैं।

Central bank of India recruitment 2024: यह हैं आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

सीबीआई के पदों पर आवेदन भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियां भी घोषित की गई हैं। जिसमें ऑनलाइन आवेदन 21 जून 2024 से शुरू होंगे। इसके बाद इन पदों पर माह जुलाई और अगस्त 2024 में परीक्षा सम्पन्न होगी। भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पहले उपलब्ध कराए जाएंगे।

Central bank of India recruitment 2024: यह होगा ऑनलाइन फॉर्म का परीक्षा शुल्क

सीबीआई द्वारा निकाले गए सफाई कर्मचारी और सब स्टॉफ के पदों के लिए ऑनलाइन शुल्क अलग-अलग तरह से आरक्षित किया गया है। जिसके तहत सामान्य, ओबीसी,ईडब्ल्यूएस के लिए 850 रूपये देय होगा। एससी/एसटी के लिए 175 रूपये आवेदन शुल्क देय होगा। इन पदों पर परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल डेबिट कार्ड, क्रेेडिट र्काड एवं नेट बैंकिंग मोड के माध्यम से किया जाएगा।

Central bank of India recruitment 2024: इन पदों के लिए यह रखी गई आयु सीमा

सफाई कर्मचारी और सब स्टाफ के पदों के लिए आयु सीमा भी सीबीआई द्वारा रखी गई है। जिसमें न्यूनतम आयु 18 वर्ष, अधिकतम आयु 26 वर्ष, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया सफाई कर्मचारी, सब स्टाफ भर्ती नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट देगा।

सफाई कर्मचारी एवं उप कर्मचारी के लिए पात्रता

सीबीआई द्वारा 484 पदों पर जो भर्ती की जाएगी उसके लिए भी पात्रता रखी गई है। जिसके तहत भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अनुप्रयुक्त राज्य स्थानीय भाषा का ज्ञान, अधिक पात्रता विवरण के लिए अधिसूचना सही तरह से पढ़़ सकते हैं।

महत्वपूर्ण लिंक – Vivo X90 Plus Series

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime