April 19, 2024
मुख्यमंत्री योगी ने कहा

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, प्रदेश सरकार निवेशकों की हर तरह मदद करेगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बोले सीएम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों को विश्वास भरोसा दिलाते हुये कहा कि यूपी की सरकार हर तरह से निवेशकों की मदद करेगी और उनके हितों का संरक्षण करेगी। सीएम ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाले प्रत्येक निवेशक के हितों को ध्यान में रखते हुये उनको सुरक्षित रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निवेशकों को हर संभव सहायता दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में न केवल निवेशकों का हित सुरक्षित होगा, बल्कि उन्हें हर प्रकार का संरक्षण भी प्राप्त होगा।

भूमिपूजन में सीएम ने प्रदेश में निवेश करने वाले निवेशकों का आभार जताया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा प्रदेश की राजधानी स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में देश और विदेश के शीर्ष उद्योगपतियों, केंद्रीय, राज्य सरकार के मंत्रियों की उपस्थिति में संपन्न 80,224 करोड़ की 1406 औद्योगिक परियोजनाओं के शिलान्यास व भूमिपूजन में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में निवेश करने वाले सभी निवेशकों के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम समारोह में उन्होंने विगत 5 वर्षों में बदले प्रदेश के औद्योगिक माहौल और निवेश अनुकूल नीतियों के बारे में भी जानकारी दी।

यूपी की जनता पीएम का अभिनन्दन करती है

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की सफलता के आठ वर्ष पूर्ण हुए हैं। देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर पूरे हो रहे इन आठ वर्षों में भारत को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अनेक नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने का अवसर भी मिला है, उसकी सर्वत्र सराहना हुई है। इस सफलता के लिए यूपी की जनता प्रधानमंत्री का अभिनन्दन करती है सीएम ने आगे बताया कि फरवरी 2018 में पीएम ने यूपी के प्रथम इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन लखनऊ में किया था। उस समय हमें 4.68 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। बीते पांच वर्षों में इनमें से 3 लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमीन पर उतारने में हमें मदद मिली है।

अभियान को प्रदेश सरकार ने आगे बढ़ाया था

गौरतलब है कि कोरोना काल के समय पीएम की प्रेरणा और मार्गदर्शन में जीवन और जीविका को बचाने के साथ ही उत्तर प्रदेश में निवेश प्रस्तावों को लागू करने के जिस अभियान को प्रदेश सरकार ने आगे बढ़ाया था, उसका परिणाम था कि प्रदेश में इस दौरान 66,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। इन्हें जमीन पर उतारने में हमें सफलता मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान में यूपी की तृतीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी प्रधानमंत्री के कर-कमलों से संपन्न हुई है। इसमें हथकरघा एवं टेक्सटाइल, कृषि और संबद्ध क्षेत्र, डाटा सेंटर, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, एमएसएमई आदि क्षेत्र की 80 हजार करोड़ रुपये से अधिक की नई परियोजनाएं शामिल हैं। इनके माध्यम से पांच लाख प्रत्यक्ष और 20 लाख अप्रत्यक्ष रोजगार के मौके सृजित होंगे।

उत्तर प्रदेश का बुंदेलखंड जो आजादी के बाद से विकास और जल के लिए तरसता था, आज वहां बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और डिफेंस कॉरिडोर के दो प्रमुख नोड (झांसी, चित्रकूट) बन रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जून के अंत तक बन जायेगा। बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में हर घर नल योजना से घर-घर शुद्ध पेय जल की आपूर्ति के लिए हम युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।


hi.wikipedia.org

एसी में बैठना नुकसानदायक

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime