April 24, 2024
Fake Apps

Fake Apps: हो जाओ सावधान! अपने फोन से आज ही हटा दें ये ऐप्स, नहीं तो खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

Fake Apps: वर्तमान समय के समय में हर व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन मिल जाएगा और व्यक्ति उस स्मार्टफोन में अपने हिसाब से अनेकों जरूरी मोबाइल ऐप्स भी डाउनलोड करके रखते हैं। लेकिन आज हम आपको इस बारे में सावधान कर रहे हैं। सभी अपने मोबाइल में जरूरी ऐप्स के अलावा कुछ अन्य ऐप्स भी डाउनलोड कर लेते हैं, लेकिन वह ऐसे ऐप्स हमारे लिए बहुत ही घातक साबित हो सकते हैं, इसलिए आज हम आपको ऐसे Fake Apps के बारे में बताने वाले हैं, जो हमारे लिए बहुत ही घातक हैं। आपके मोबाइल फोन में अगर ऐसी ऐप डालनलोड हो तो उसे आप तुरंत ही डिलीट कर दें। अगर आप यह ऐप डिलीट नहीं करते हैं तो आपके फोन का डाटा चोरी हो सकता है। तो आइए जानते हैं ऐसे ऐप्स के बारे में।

ऐसे ऐप्स से रहें सावधान, नहीं तो डाटा चोरी हो सकता है

Fake Apps: यह समय एक तकनीकि युग का समय चल रहा है। अब तकनीकि की मदद से घंटों के कार्य मिनटों में होने लगे हैं। आपको बता दें कि iPhone या Android Users को ऐसे ऐप्स डाउनलोड करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। बता दें कि Joker Malware की वापसी के बाद अब स्मार्टफोन यूजर्स के लिए सिरदर्द और भी ज्यादा हो गया है। ऐसे में प्रत्येक मोबाइल यूजर्स को अब सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Fake Apps: यह ऐप्स डाउनलोड करने से पहले देखें उनका रिव्यू

जैसे आप अगर कोई ऐप डाउनलोड कर रहे हों तो आपको ऐसे में काफी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आप कोई भी ऐप्स Play Store या App Store से डाउनलोड कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले उस ऐप्स के रिव्यू के बारे में पढ़ना चाहिये। यहां पर अनेक लोग अपना अनुभव शेयर करते हैं। आपके फोन में अगर कोई मैलवेयर आ रहा है तो फोन में काफी परेशानी हो सकती है।

Fake Apps: यह ऐप्स न करें भूलकर भी डाउनलोड

आपको बता दें कि कुछ ऐसे ऐप्स होते हैं जो हमारा पर्सनल डाटा चुरा लेते हैं। हमें ऐसे ऐप्स से बचना ही चाहिये। तो आपको हम बता रहे हैं कि हमें ऐसे ऐप्स को अपने मोबाइल फोन में कतई भी डाउनलोड नहीं करना चाहिये, आइए जानते हैं उन ऐप्स के बारे में, जिन्हें हमें अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड नहीं करना है।

  • इस ऐप्स Optimizing को न करें डाउनलोड.
  • इस ऐप्स Cleaning को न करें डाउनलोड.
  • इस ऐप्स Joker Malware को न करें डाउनलोड.
Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here

 

इन्हें भी देखे –

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

2 thoughts on “Fake Apps: हो जाओ सावधान! अपने फोन से आज ही हटा दें ये ऐप्स, नहीं तो खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime