April 25, 2024
House Material Cost

House Material Cost: घर बनाने का सुनहरा मौका, क्योंकि सरिया सीमेंट हुआ सबसे सस्ता, जानिए ताजा रेट्स

House Material Cost: वर्तमान समय त्यौहारी सीजन का चल रहा है। ऐसे में हर चीज के दामों में उतार चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल रही है। हर व्यक्ति अपने जीवनकाल में एक सपना संजोय रखता है और उस सपने को पूरा करने के लिए वह हमेशा प्रयासरत रहता है। व्यक्ति के जीवन का सबसे सुंदर सपना होता है एक अच्छा सपनों जैसा घर बनाने का। व्यक्ति के पास जब अच्छा पैसा आता है व्यक्ति उसे घर मकान बनाने में लगाता है।

इस त्यौहारी सीजन में जो व्यक्ति अपने सपनों जैसा घर बनाने की सोच रहे हैं, उन्हें बेहतर मौका है। क्योंकि अभी सरिया सीमेंट के दामों में किसी भी प्रकार की तेजी देखने को नहीं मिली है। सरिया सीमेंट के दाम अभी सामान्य की स्थिति में चल रहे हैं। इसलिए उन लोगों के लिए यह खास खबर है, जो लोग अभी घर मकान बनाने की सोच रहे हैं। औंधे मुँह गिरे सरिया सीमेंट के दाम, सपनों जैसा घर बनाने का अच्छा अवसर, इतने रूपये हुये ताजा रेट। तो आइए जानते हैं सरिया सीमेंट के रेटों के बारे में विस्तारतापूर्वक।

House Material Cost: भवन निर्माण के मेटेरियल में अभी उतार चढ़ाव की चल रही स्थिति

जानकारी के मुताबिक बता दें कि भवन निर्माण की सामग्री हर समय एक जैसे रेट की नहीं होती है। उसमें उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है। वैसे तो अभी वर्तमान में त्यौहारी सीजन चल रहा है। ऐसे में भवन निर्माण की सामग्री भी अभी सामान्य बनी हुई है और ज्यादा सरिया सीमेंट के दामों में उछाल देने को नहीं मिला है। कुल मिलाकर कहा जाये तो अभी सरिया सीमेंट के दामों की स्थिति सामान्य है। इसलिए ऐसे लोगों के लिए यह बेहतर मौका है। अभी घर मकान बनाने का।

House Material Cost: ये चल रहे अभी सरिया सीमेंट के भाव

बता दें कि इस त्यौहारी सीजन में सरिया सीमेंट के दामों में किसी भी प्रकार से तेजी देखने को नहीं मिली है। अगर सरिया सीमेंट में तेजी थी तो कुछ महीने पहले थी, लेकिन अभी स्थिति पूर्ण रूप से सामान्य रेटों पर चल रही है। सरिया के रेटों की बात करें तो सरिया अभी 70000 रूपये से नीचे टन के हिसाब से चल रहा है। वहीं सीमेंट के रेटों की बात करें तो सीमेंट का रेट 400 रूपये प्रति बोरी के नीचे चल रहा है।

Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here
Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime