March 29, 2024
ICSE Results 2022

ICSE Results 2022: इंतजार खत्म आज आएगा आईसीएसई बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, जाने रिजल्ट आने की टाइमिंग

ICSE Results 2022: छात्रों के लम्बे इंतजार के बाद आखिर आज यानि 17 जुलाई 2022 को आईसीएसई (ICSE) कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित करेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ज्ञात हुआ है कि आज यानि रविवार 17 जुलाई 2022 को शाम के करीबन 5 बजे के दरमियान आईसीएसई (ICSE) का परिणाम घोषित किया जाएगा। आपको बता दें कि बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है।

ICSE Results 2022: जिन छात्रों को अपनी कक्षा 10वीं का रिजल्ट देखना है वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र अपना आईसीएसई (ICSE) कक्षा 10वीं का परिणाम डिजिलॉकर ऐप या एसएमएस के माध्यम से भी देख सकते हैं।

बता दें कि बोर्ड ने आईसीएसई (ICSE) कक्षा 10वीं के सेमेस्टर-2 की परीक्षा 25 अप्रैल से 23 मई, 2022 के बीच आयोजित की गई थी। इससे पहले 10वीं टर्म-1 परीक्षा 7 फरवरी, 2022 को घोषित किया गया था। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2022 में आयोजित की गई थी।

आईसीएसई का ऐसे करें परिणाम चेक

  • सर्वप्रथम छात्रों को सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट बपेबमण्वतह पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आईसीएसई या आईएससी पाठ्यक्रम का चयन करना होगा।
  • इसके बाद अपना यूआईडी, इंडेक्स नंबर और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट निकाल लें।

लंबे इंतजार के बाद अब आ रहा रिजल्ट

कहते हैं कि हर व्यक्ति को अपनी मेहनत के फल का इंतजार रहता है, मेहनत करने के बाद फल का भी इंतजार करना पड़ता है। इसी प्रकार छात्र भी अपने भविष्य को लेकर पुरजोर तरीके से पढ़ाई करते हैं और उनकी आशा रहती है कि उनकी मेहनत का फल मिले। इसी प्रकार छात्र भी पढ़ाई इसलिए करते हैं कि उन्हें रिजल्ट के रूप में बेहतर सफलता मिले। आज उन्हीं छात्रों को अपनी परीक्षा के फल का इंतजार है। वह इंतजार अब खत्म हो गया। क्योंकि आईसीएसई का रिजल्ट 17 जुलाई को आने वाला है।

facebook id click here
Home click here
instagram click here
twitter id click here
youtube click here

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime