April 12, 2024
lalitpur ex mla pt. ramkumar tiwari

पूर्व विधायक अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी की पुण्यतिथि पर गरीबों को कराया भोजन

lalitpur ex mla pt. ramkumar tiwari – ललितपुर। ललितपुर जनपद की महरौनी विधानसभा सीट से विधायक रहे अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी की पुण्यतिथि गरीब, असहाय, जरूरतमंदों की सेवा कर मनायी गयी। इस दौरान उनके पुत्र जिला मंत्री भाजपा निखिल तिवारी अंशु भैया ने जिला अस्पताल स्थित अन्नपूर्णा भोजनशाला में जरूरतमंदों को भोजन कराया। साथ ही जिला अस्पताल में पहुंचकर फल वितरित किये गये। इसके अतिरिक्त वृद्वाश्रम में लोगों को भोजन भेंट किया।

स्व. पं. रामकुमार तिवारी स्वच्छ छवि के मिलनसार व्यक्ति थे – प्रदीप चौबे

भारतीय जनता पार्टी के जिला मंत्री निखिल तिवारी ने अपने पिता महरौनी सीट से 2007 से 2012 तक विधायक रहे अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी की पुण्यतिथि पर जिला अस्पताल में भाजपा के बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड के अध्यक्ष प्रदीप चौबे, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह लोधी, प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू, अजय नायक सिंदवाहा, अतुल कौशिक, भूपेद्र सिंह लोधी, सुरेन्द्र यादव सहित अनेक गणमान्य नागरिक पहुंचे, जहां श्रद्वांजलि सभा सम्पन्न हुयी। इसके बाद गरीब असहायों को भोजन कराया गया।

lalitpur ex mla pt. ramkumar tiwari – पूर्व विधायक के आज भी उनके काम धरातल पर दिखायी देते है

lalitpur ex mla pt. ramkumar tiwari – इस दौरान वरिष्ठ नेता भाजपा प्रदीप चौबे ने कहा कि पूर्व विधायक रहे पं. रामकुमार तिवारी जी का कार्यकाल सराहनीय रहा था। उन्हौनें क्षेत्र के लिए तय रूपरेखा के तहत विकास कार्य कराये थे। आज भी उनके काम धरातल पर दिखायी देते है। वह स्वच्छ छवि व मिलनसार व्यक्ति थे। सभी के साथ एक समान व्यवहार करते चले आ रहे थे। इसी बीच गंभीर बीमारी से जूझते हुये नियति ने उन्हे हम लोगों से छिन लिया। तत्पश्चात प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू ने कहा कि अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी का व्यक्तित्व शानदार रहा।

पूर्व विधायक ने महरौनी क्षेत्र का सर्वार्गीण विकास कराया था

उन्हौनें महरौनी विधानसभा सीट से सर्वाधिक वोट प्राप्त कर विजयश्री हासिल की थी। वह जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे थे, और क्षेत्र के सर्वार्गीण विकास कराया था। हमेें उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इसके बाद उनके पुत्र निखिल तिवारी लोगों को सम्बोधित करने वाले ही थे, कि वह भावुक हो उठे, उनकी आंखों में आंसू झलक उठे। उन्होनें कहा कि उन्होनें अपने पिता के जीवन से बहुत कुछ सीखा है। आज उनके पदचिन्हों पर चलकर हमें जनता की सेवा मंे तत्पर है। वहीं अजय नायक सिंदवाहा ने लोगो को सम्बोधित करते हुये कहा कि अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी का जीवन बहुत संघर्षमय रहा।

काफी समय तक रहे भाजपा के जिलाध्यक्ष

भाजपा में सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में उन्होेने पार्टी की सदस्यता ली थी। काफी समय तक वह भाजपा के जिलाध्यक्ष भी रहे। सक्रिय राजनीति करते हुये उन्होनें जनता की खूब सेवा की। इसके बाद वह 2006 में बसपा में चले गये। वहीं 2007 में बसपा ने उन्हे महरौनी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया। महरौनी सीट से वह एकतरफा चुनाव जीते। जनता ने उन्हे हाथों हाथ लिया। उन्हौनें भी अपनी जिम्मेदारी का पूरी कर्तर्व्यनिष्ठा से निर्वाहन करते हुये गांव गांव तक सडकों का जाल बिछाया, साथ ही सरकारी की योजनाओं से आखिरी पंक्ति में खडे व्यक्ति को लाभ पहुंचाया था।

lalitpur ex mla pt. ramkumar tiwari – पुण्यतिथि पर गरीब जरूरतमंदों को भोजन कराया

उनकी प्रथम पुण्यतिथ पर अन्नपूर्णा भोजनशाला के अध्यक्ष अमित प्रिय जैन ने कहा कि पूर्व विधायक अक्षयकीर्ति पं. रामकुमार तिवारी ने जिस तरह से जन सेवा की है, उनके जीवन से प्रेरणा लेकर प्रत्येक जनप्रतिनिधि को जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं का निस्तारण करवाना चाहिए। यही सच्चे जनप्रतिनिधि की पहचान है। उन्होनें आगे कहा कि पुण्यतिथि पर गरीब, जरूरतमंदों को भोजन कराना बहुत पुण्य का काम है।

अपने ईष्ट या परिवारजनों की पुण्यस्मृति पर ऐसे आयोजन होने चाहिए। अन्नपूर्णा भोजनशाला में भोजन कराने के बाद सभी जिला अस्पताल पहुंचे जहां मरीजों को फल वितरित किये। वहीं अन्नपूर्णा भोजनशाला की ओर से भाजपा जिला मंत्री निखिल तिवारी को प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। साथ ही पनारी स्थित वृद्व आश्रम पहुंचे और लोगों को भोजन कराया गया।

Facebook Id  click here
Website Home click here

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime