Free Gas Cylinder: गैस सिलेंडर धारकों की मन गई जगमग दीवाली, सीएम योगी ने खोला फ्री गैस सिलेंडर वितरण का पिटारा

Free Gas Cylinder: उत्तर प्रदेश में रहने वाली महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आयी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (Ujjwala Yojana) के तहत दो निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर (रिफिल) देने के अभियान का विगत दिवस शुभारंभ दीवाली (Diwali 2023) से पहले कर दिया है। यह खबर जैसे ही मुख्यमंत्री की ओर से आयी, यूपी की लाभार्थी महिलाओं के चेहरे पर खुशी की लहर खिल गई।

सीएम योगी ने रोशनी के पर्व दीवाली से पहले इसकी घोषणा करते हुये दीवाली तोहफा दिया है। इसी के साथ ही सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने यूपी के लोकभवन में आयोजित समारोह कार्यक्रम में 10 लाभार्थियो को सब्सिडी कीी राशि के चेक भी वितरण किये हैं। यह भी बता दे कि फ्री एलपीजी सिलेंडर का लाभ प्रदेश के 1.75 करोड़ परिवारों को मिलेगा।

Free Gas Cylinder: 54 लाख से अधिक परिवारों के लिए सब्सिडी की राशि तेल कंपनियों के खाते में भेजी

खबर के मुताबिक यह भी बता दे कि एलपीजी गैस सिलेंडर के लाभार्थियो को सब्सिडी का फायदा मिल सके। इस हेतु सरकार ने 54 लाख से अधिक परिवारों के लिए सब्सिडी की राशि तेल कंपनियों के खाते में भेजी गई है, जिससे की आगे की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का व्यवधान ना आये। जबकि सीएम ने योजना का शुभारंभ करते समय लोक कल्याण संकल्प पत्र का भी जिक्र किया है। इस बात का भी सीएम ने ध्यान आकर्षण कराया कि इस योजना के लिए 2022 विधानसभा चुनाव के पूर्व किया गया था, जो वादा अब पूरा हो सका।

Free Gas Cylinder: योजना का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड प्रमाणित होगा

फ्री गैस सिलेंडर योजना का लाभ लेने के लिए सरकार की तरफ से एक सत्यापन भी किया जाएगा, जो आधार कार्ड के अनुसार होगा। इसकी नसीहत दी गई है। जबकि अभी तक लाभार्थियो ने आधार को बैंक खाते से लिंक किया है। जबकि उन्होंने कहा कि सरकार अभी निःशुल्क सिलेंडर दे रही है आगामी फरवरी और मार्च में यह सुविधा फिर से दी जाएगी। योजना का लाभ लेने के लिए सभी अपना आधार कार्ड बैंक से लिंक करवाना सुनिश्चित करें।

महत्वपूर्ण लिंक – Phone deal on Amazon

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment