सरकारी नौकरी: सरकारी विभागों में निकली बम्पर नौकरियां, 27 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू, 10वीं पास के लिए बेहतर मौका

Sarkari Naukri: सरकारी विभागों में नौकरी का पिटारा खुल गया है। नौकरी की आस लगाए हुये लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी है। बता दे कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) एमटीएस एवं हवलदार भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन आगामी 27 जून से जारी होगा। जबकि एसएससी में नौकरी करने वाले युवाओं के लिए आवेदन 27 जून से शुरू होंगे। आवेदन प्रक्रिया इन सभी भर्तियों के लिए ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन फार्म भर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग यानि एसएससी इन भर्तियों में हवलदार, चपरासी, दफ्तरी, जमादार, जूनियर गेस्टेटनर ऑपरेटर, चौकीदार, सफाईवाला, माली आदि पदों पर भर्ती कर रहा है। इन भर्तियों में रूचि लेने वाले अभ्यार्थी आवेदन ऑनलाइन के माध्यम से कर सकते हैं।

Sarkari Naukri: यह रहेगी फॉर्म भरने की पात्रता

एसएससी द्वारा जो हाल ही में भर्तियां निकाली गई हैं। उनके लिए आवेदकों के लिए पात्रता भी बहुत जरूरी है। इस भर्तियों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना आवश्यक है। आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष होना जरूरी एवं अधिकतम 25 से 27 वर्ष। जबकि ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को छूट भी दी जाएगी। इन भर्तियों के लिए जैसे ही उम्मीदवार का चयन होता है तो उन्हें 18 हजार रूपये से 22 हजार रूपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

Sarkari Naukri: उम्मीदवारों के लिए यह रहेगी भर्ती प्रोसेस

कर्मचारी चयन आयोग की भर्तियों में बाजी मारने वाले उम्मीदवारों को अनेकों प्रोसेस से गुजरना पड़ेगा। पहला उन्हें रिटन टेस्ट देना होगा, उसमें पास होने के बाद फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट देना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एससी, एसटी, पीडब्लूडी, महिला के लिए निःशुल्क है। जबकि अन्य के लिए 100 रूपये देने होंगे। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के बाद पूरे फॉर्म स्टेप क्लियर करने होंगे।

महत्वपूर्ण लिंक – Redmi Note 11T Prime

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime