April 25, 2024
Simple One Electric Scooter

Simple One Electric Scooter: यह इलैक्ट्रिक स्कूटर आपको करवाएगा 203 किमी का सफर, पेट्रोल गाड़ी को करें टाटा, जानें कीमत व स्कूटर के फीचर्स

Simple One Electric Scooter: सभी इस महंगाई भरी जिंदगी से तंग आ गये हैं, समय के परिवर्तन के साथ साथ हर चीजों की कीमत में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है। इस महंगाई के दौर में सभी की जेबें ढीली पढ़ रही हैं। हर व्यक्ति अब बचत करते हुये अपना जीवन यापन कर रहा है। ऐसे में अगर व्यक्ति को कोई ऐसी तकनीकि मिल जाए जिससे उसे काफी हद तक राहत मिले तो इससे और अच्छा क्या नहीं हो सकता। आपको बता दें कि आज के इस दौर में डीजल पेट्रोल के दामों में भी बढ़ोत्तरी हो गई है, अब ऐसे में अगर हमें कहीं जाना है तो पेट्रोल या डीजल गाड़ी का सहारा लेना पड़ता है।

Simple One Electric Scooter - फोटो - गूगल
Simple One Electric Scooter – फोटो – गूगल

आइए आज हम ऐसी ही एक बढ़िया इलैक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं जो मार्केट में आ गया है और कुछ ही समय के बाद वह स्कूटर हमारे सभी के बीच होगा। आज हम एक ऐसे इलैक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं जो हमारे लिए 203 किलो मीटर की दूरी एक बार चार्ज करने पर तय कराएगा। तो आइए वह कौन सा स्कूटर है जो इतनी दूरी बिना पेट्रोल डीजल के तय कराएगा जानते हैं।

यह एक इलैक्ट्रिक स्कूटर है, आइए जानें

Simple One Electric Scooter: आपको बता दें कि हम जिस इलैक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं वह स्कूटर Simple One Electric Scooter है। इस स्कूटर को पिछले साल भारतीय बाजार में Simple Energy ने लॉन्च किया था। हालांकि अभी तक इस स्कूटर की कंपनी ने डिलेवरी शुरू नहीं की है। बता दें कि Simple One का भारतीय बाजार में Ola S1 और Ather 450X जैसे हाईस्पीड इलैक्ट्रिक स्कूटर से सीधा और कड़ा मुकाबला होगा।

Simple One Electric Scooter: इस स्कूटर में यह हैं विशेषताएं

हालांकि यह कौन नहीं चाहता कि उसे आस पास के एरिया की दूरी तय करने के लिए एक बेहतरीन गाड़ी मिल जाए जिसमें पेट्रोल डलवाने की झंझट भी ना हो, तो हां यह मुमकिन हो गया है ऐसा ही एक इलैक्ट्रिक स्कूटर आ गया है जिससे हम आस पास की दूरी आसानी से फ्री में तय कर सकते हैं, आपको बता दें कि इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की क्या हैं विशेषताएं तो बता दें कि इसको एक बार फुल चार्ज करने पर यह 203 किलोमीटर की रेंज देता है। यह रेंज आपको Eco मोड में मिलेगी। इस स्कूटर में 4.5 KW का पीक परफॉर्मेंस जेनरेट करता है। इसकी मोटर 42 Nm तक का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसकी मोटर IP67 सर्टिफाइड है। जिस पर पानी का असर भी नहीं होता है। पॉवर के लिए इसमें 4.8 KWh की IP67 सर्टिफाइड बैटरी दी गई है।

Simple One की यह है स्पीड

इस किफायती स्कूटर की स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 105 किलोमीटर है। यह 2.95 सेकेंड्स में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेता है। इसकी कीमत लगभग 1.10 लाख रूपए है। वहीं आपको बता दें कि राज्य सरकारों की ओर से दी जा रही सब्सिडी के बाद कीमत और भी कम हो जाएगी।

Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here

 

इन्हें भी देखे –

 

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

One thought on “Simple One Electric Scooter: यह इलैक्ट्रिक स्कूटर आपको करवाएगा 203 किमी का सफर, पेट्रोल गाड़ी को करें टाटा, जानें कीमत व स्कूटर के फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime