Gold Price: घट गए सोने के दाम! सोना हुआ इतना सस्ता, चांदी के बढ़े इतने दाम, ऐसे करें चेक

Gold Price: रोशनी का सबसे बड़ा महापर्व दिवाली निकल गया है। वैसे दिवाली पर हर कोई जमकर खरीददारी करते हैं, दिवाली तक तो सोने-चांदी के भाव सामान्य रहे। सोने-चांदी के दामों की बात करें तो त्यौहारी सीजन में सोने-चांदी के दामों में काफी गिरावट देखने को मिली है।

बता दें कि ग्राहकों ने धनतेरस व दीवाली के त्यौहार पर जमकर खरीददारी की। दीवाली धनतेरस पर तो सोने चांदी के भाव तेज नहीं दिखे, लेकिन त्योहार निकल जाने के बाद अब सोने के भाव सामान्य हैं और चांदी के भावों की बात करें तो चांदी के भाव में थोड़ा सा इजाफा देखने को मिला है। जो व्यक्ति सोने की अभी भी खरीददारी करना चाहते हैं। उन लोगों के लिए यह एक अच्छा अवसर और मौका है।

Gold Price: इतना सस्ता हुआ सोना-चांदी

वर्तमान का समय त्यौहारी सीजन का चल रहा है, ऐसे में बता दें कि सबसे बड़ा पर्व दिवाली भी सबसे नजदीक है, इस त्यौहारी सीजन में सोने-चांदी की खरीददारी करने वालों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है, क्योंकि सोने-चांदी के दामों में गिरावट हुई है। बता दें कि मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट हुई है। सोने की कीमत में सोना 47,150 रूपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। वहीं चांदी की बात करें तो चांदी का भाव 57,700 रूपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है।

Gold Price: धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदना माना जाता है शुभ

भारतीय संस्कृति के अनुसार बता दें तो धनतेरस के पर्व पर सोना-चांदी खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसलिए धनतेरस के दिन सर्वाधिक लोग खरीददारी करते हैं। पुरानी मान्यता है कि इस दिन अगर कोई भी चीज खरीदी गई है तो वह बहुत ही शुभ मानी जाती है। इसलिए पुरानी मान्यता के अनुसार व्यक्ति धनतेरस पर खूब खरीददारी करते हैं। धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त में खरीददारी करने से घर में सुख और समृद्धि आती है।

Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here
Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment