House Material Cost: लुढ़क गये सरिया सीमेंट के दाम! जल्दी करें अभी मौका है भवन निर्माण कराने का, ये हैं लेटेस्ट रेट

House Material Cost: जीवन में हर व्यक्ति हर प्रकार के सपने देखता है। जो सपने व्यक्ति देखता है उन्हें जीवन में पूरा करने की भी भरसक कोशिश करता है। इंसान का सबसे खूबसूरज सपना होता है अपने सपनों जैसा घर बनाने का। यह सपना हर व्यक्ति देखता है कि उसका बड़ा सा घर हो, उसमें सर्व सुविधाएं हों। जानकारी के अनुसार बता दें कि वर्तमान में लोगों को घर बनाने का अच्छा मौका है क्योंकि सरिया सीमेंट के दामों में लगातार गिरावट हो रही है। इसलिए मौका है व्यक्ति को इस समय भवन निर्माण करवाने का। वैसे भी एक सामान्य व्यक्ति महंगे घर बनाने का सपना देख तो लेता है लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाता क्योंकि उनकी उसकी इनकम नहीं है। आइए जानते हैं कितना चल रहा अभी सरिया और सीमेंट का दाम।

House Material Cost: सामग्री की मांग में कमी के कारण आयी गिरावट

जानकारी के मुताबिक बता दें कि वर्तमान समय में मानसून कुछ अजीब सा ही चल रहा है। ऐसे में पूरी व्यवस्थाएं फेल पड़ी हुई हैं। क्योंकि बारिश पूरे भारत में हो रही है। ऐसे में जो सरिया और सीमेंट की आमतौर पर मांग थी वह कम हो गई है। जिस कारण सरिया और सीमेंट की बिक्री कम होने की बजह से इन सामग्रियों के रेट में गिरावट देखने को मिली है। इस समय उन लोगों को घर बनाने का अच्छा मौका है। जो व्यक्ति कम बजट में घर बनाने की सोच रहे हैं। वह इस समय सामग्री के रेटों में गिरावट होने पर अभी खरीदकर भवन निर्माण कर सकते हैं।

House Material Cost: यह चल रहे सरिया सीमेंट के भाव

जानकारी के अनुसार बता दें कि वर्तमान समय में सरिया और सीमेंट के भावों में गिरावट होने की बजह से टीएमटी सरिया का भाव 65 हजार प्रति टन के करीब आ गया है। जबकि यह अप्रैल माह में 75 हजार रूपये के आसपास था। जबकि सीमेंट के रेट के बारे में बात करें तो यह पहले 50 किलो की सीमेंट की बोरी 400 रूपये से ऊपर आ रही थी। लेकिन अभी सीमेंट के भाव में गिरावट होने की वजह से यह बोरी 400 रूपये से नीचे के रेट में आ रही है। इसके साथ-साथ मकान सामग्रियों में रेत, टाइल्स, डस्ट आदि के दामों में भी गिरावट देखने को मिली है।

Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here

 

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment