IPL 2024 Final: अगर आईपीएल में बारिश डालती है खलल, तो इस टीम की होगी ताजपेशी, जानें पूरा नियम

IPL 2024 Final: काफी लम्बे समय से चल रहा आईपीएल 2024 का सीजन अब समापन की ओर है। क्वालीफायर-1 की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल में अपनी जगह बनाई है। जबकि क्वालीफायर-1 हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद और एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स क्वालीफायर-2 में टकराएंगी। क्वालीफायर-2 का मुकाबला आज 24 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच विजयी टीम 26 मई को केकेआर के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भिडेगी।

अगर किसी कारणवश क्वालीफायर-2 के दौरान बारिश का खलल पड़ता है तो अंपायर 5-5 ओवर का मैच कराने की पूरी कोशिश करेंगे। अगर यह भी संभव नही हो सका तो सुपर ओवर की मदद से नतीजा निकालने की कोशिश होगी। अगर सुपर ओवर भी नहीं हो सकता तो इस स्थिति में मैच रदद माना जाएगा।

IPL 2024 Final: पॉइंट टेबल अनुसार विजेता घोषित किया जाएगा

किसी कारणवश आईपीएल के फाइनल मुकाबले में अगर बारिश खलल डालती है, इसके बाद मैच सुपर ओवर की ओर जाता है अगर यह भी संभव नही हो पाता है तो ऐसी स्थिति में फिर मैच को रदद किया जाएगा और इस स्थिति में पॉइंट टेबल के हिसाब से उस टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। इसका सीधा मतलब ये है कि गु्रप स्टेज के बाद फाइनल पॉइंट्स टेबल में जो टीम ऊपर होगी, उसे विजेता घोषित किया जाएगा।

IPL 2024 Final: क्वालीफायर-2 में ये टीम विजेता घोषित होगी

क्वालीफायर-2 के हिसाब से अगर स्थिति ऐसी बनी तो पॉइंट्स टेबल के हिसाब से हैदराबाद की टीम को विजयी घोषित किया जाएगा, क्योकि वो दूसरे नंबर पर काबिज थी। जबकि राजस्थान रॉयल्स तीसरे नंबर पर रही थी। वहीं चैन्नई के मौसम की बात करें तो एक्वावेदर के अनुसार 24 और 26 मई को बारिश की आशंका ना के बराबर बनी है।

महत्वपूर्ण लिंक – Samsung Galaxy 7610 Prime

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime