LED Bulb Online: आ गया बिजली बिल आधा कर देना वाला कमाल का बल्ब, रोशनी भी जबरदस्त

LED Bulb Online: दिन के समय में तो ज्यादा दिक्कत नहीं होती है लेकिन अगर रात के समय बिजली चली जाए तो आपको रोशनी का इंतजाम करना पड़ता है. बिजली कटौती बेहद ही आम है और हर रोज इन इलाकों में दो से चार घंटे के लिए बिजली जाने की समस्या अब बनी ही रहती है. ऐसे में आपके घर में अगर इन्वर्टर भी ना हो तो दिक्कत और भी ज्यादा बढ़ जाती है. हालांकि इस दिक्कत से निपटने के लिए अब मार्केट में एक तगड़ा जुगाड़ आ गया है जो आपको बिजली जानने के बाद भी रोशनी देगा.

दरअसल मार्केट में एक खास तरह का एलईडी बल्ब आया है जो वैसे तो साधारण एलईडी बल्ब जैसा ही दिखता है लेकिन इसमें एक चीज अलग है जो इसे बाकी आम एलईडी बल्ब से अलग बनाती है.

LED Bulb Online: यह है शानदार बिजली बल्ब

आपको पूरी जानकारी के माध्यम से बता दें की एलईडी बल्ब में एक रिचार्जेबल बैटरी लगी हुई है जिसकी बदौलत यह बल्ब बिजली जाने के बाद भी चलता रहता है. अगर आपको लग रहा है कि यह कुछ घंटे या कुछ मिनट ही रोशनी दे पता होगा तो आप गलत है क्योंकि यह एलईडी बल्ब तकरीबन 4 से 5 घंटे तक लगातार रोशनी फेंक सकता है.

LED Bulb Online: कैसे काम करता है रिचार्जेबल एलइडी बल्ब

इस बल्ब को होल्डर में लगाया जाता है जिसमें साधारण बल्ब इस्तेमाल किया जाता है, हालांकि जिस दौरान बिजली रहती है उसे समय यह बिजली से ही चलता है लेकिन यह उसे दौरान अपनी बैटरी को चार्ज भी करता रहता है. अगर बिजली जाने के बाद आप इस बल्ब को स्विच ऑफ नहीं करते हैं और यह ऑन रहता है तो यह बंद ही नहीं होता है क्योंकि जैसे ही बिजली जाती है यह एसी करंट से डीसी करंट में स्विच हो जाता है और बल्ब लगातार जलता रहता है और आपको पता भी नहीं चलता है कि बिजली गई है या नहीं. जहां पर आम एलईडी बल्ब ₹100 से लेकर ₹200 के बीच मिल जाते हैं वहीं इस बल्ब को खरीदने के लिए आपको तकरीबन ₹400 से लेकर ₹600 की कीमत अदा करनी पड़ेगी.

महत्वपूर्ण लिंक – LED Bulb Online

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment