Sariya Cement Taza Rate: घर बनाना हुआ आसान, इतना सस्ता हुआ सरिया और सीमेंट, जानिए ताजा रेट

Sariya Cement Taza Rate: किसी भी साधारण व्यक्ति के लिए घर, मकान बनाना आज के जमाने में काफी बड़ी मुश्किल भरा होता है, क्योकि वर्तमान समय की महंगाई तीव्र गति से आसमान को छू रही है। हर चीज के दाम दिनों-दिन बढ़ते चले जा रहे हैं। कोई भी व्यक्ति अपने परिवार का मासिक खर्चा किस तरह से चला रहा है, वह व्यक्ति ही जान पाता है, लेकिन आज हम आपको खुशखबरी भरी जानकारी दे हैं, जिसे सुनकर आप खुश हो जाएंगे।

जो व्यक्ति अपने सपनों का घर बनाने का विचार बना रहे हैं उनके लिए यह बहुत ही शानदार जानकारी है, क्योकि सरिया (Sariya) और सीमेंट (Cement) के दामों में अचानक से ही कुछ हद तक गिरावट देखने को मिली है। जिस कारण से आप अपने घर का इस समय काम लगाते हैं तो बहुत ही फायदा होगा। आइए जानते हैं सरिया और सीमेंट के ताजा रेट के बारे में।

Sariya Cement Taza Rate: सरिया के ये हैं ताजा भाव

लोहे के सरिया के भाव की बात करें तो इसमें समय-समय पर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहती है। सरिया का इस्तेमाल एक हिसाब से मानी जाए तो अधिकतर होता है, किसी भवन का निर्माण होना हो तो सरिया का इस्तेमाल होता है, या फिर किसी सरकारी पुल या बांध का निर्माण होना हो तो भी सरिया का इस्तेमाल होता है। सरिया का ताजा रेट अभी लगभग 70 हजार रूपये प्रति टन के आसपास चल रहा है।

Sariya Cement Taza Rate: सीमेंट का ताजा भाव

सरिया की तरह ही सीमेंट का भी अधिकतर निर्माण कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है। किसी का घर निर्माण होना हो तो सीमेंट का ज्यादातर इस्तेमाल होता है, और किसी सरकारी कार्य अनुसार पुल एवं पुलिया का कार्य होना हो तो उसमें भी सीमेंट का प्रथम दृश्या प्रयोग होता है। सीमेंट के ताजा रेटों के बारे में बता दे तो सीमेंट प्रति बोरी 400 रूपये के आसपास चल रही है।

महत्वपूर्ण लिंक – Realme 12 Pro Plus 5G

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment