April 30, 2024
Rakh Panchampur Siddh Baba Temple

Rakh Panchampur Siddh Baba Temple: राख पंचमपुर सिद्ध बाबा की राख में ऐसा चमत्कार की बडे़ से बड़ा रोग भी पलभर में हो जाता है ठीक

Rakh Panchampur Siddh Baba Temple: shree sidd baba rakhpanchampur | siddhbabaka mela | Lalitpur | कहते हैं कि श्रृद्धा अगर ईश्वर के प्रति सच्ची हो तो बिगड़े काम भी पल भर में बन जाते हैं। केवल मन में भगवान के प्रति श्रृद्धा सच्ची होनी चाहिये। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के अंतिम छोर पर बसे जनपद ललितपुर स्थित चमत्कारी राख पंचमपुर सिद्ध बाबा के मंदिर की। कहा जाता है कि यहां एक ऐसी शक्ति है जिसके बारे में विज्ञान भी फेल है।

सिद्ध बाबा मंदिर की राख इतनी चमत्कारी है कि अगर किसी व्यक्ति ने जहां उसके लिए बड़ा रोग है उस स्थान पर मलन कर लिया, देखते ही देखते कुछ दिनों में उसका वह असाध्य रोग जड़ से खत्म हो जाता है। जिसका इलाज दुनिया के किसी भी डाक्टर के पास नही है वह इलाज सिद्ध बाबा मंदिर की राख में दवा के रूप मिलता है। इसीलिए हर वर्ष की रंग पंचमी को यहां पर भव्य बड़ा मेला भी लगता है। जहां पर देश-दुनिया के लोग यहां पर आते हैं।

Rakh Panchampur Siddh Baba Temple: गंभीर फोड़ा-फुन्सी पल भर में हो जाता है ठीक

श्रृद्धालुओं की मान्यता है कि जिस व्यक्ति के शरीर में बड़ा वर्षां पुराना गंभीर फोड़ा-फुन्सी है उसका इलाज व्यक्ति ने बड़े से बड़े डाक्टर के पास करा लिया लेकिन इसके बाद भी ठीक नही हुआ, ऐसे में व्यक्ति सिद्ध बाबा मंदिर पर पहुंचकर उस स्थान पर बाबा की राख का मलन कर ले, माने कुछ दिनों में उसे असाध्य रोग से निजात मिल जाती है। वर्ष भर श्रृद्धालु बाबा के दरबार में आते रहते हैं।

Rakh Panchampur Siddh Baba Temple: ललितपुर नगर से मात्र 13 किलोमीटर के आसपास है सिद्ध बाबा का मंदिर

अगर देश या विदेश से कोई भी व्यक्ति राख पंचमपुर के सिद्ध बाबा मंदिर पर आना चाहता है तो यह स्थान कुछ ज्यादा दूर नही है, बल्कि ललितपुर नगर से मात्र 13 किलोमीटर के आसपास यह दिव्य स्थान है। जनपद ललितपुर से रेल मार्ग भी जुड़ा हुआ है, आसानी से कहीं का भी व्यक्ति ललितपुर मुंबई-दिल्ली मुख्य लाइन से सीधे बाबा के दरवार में आ सकता है। ऐसे में अगर कोई एरोप्लेन से भी आना चाहता है तो निकटतमवर्ती भोपाल एयरपोर्ट हैं वहां से भी सीधे रेलमार्ग से बाबा के दरबार में पहुंचा जा सकता है।

महत्वपूर्ण लिंक – Tecno Pova 5 Pro 5G

Low Price 5G Smartphone Buy Buy Now
Facebook id Click here
Home Click here
Twitter id Click here
Youtube Click here
हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े हैं Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime