April 26, 2024
भीषण गर्मी में नगर

भीषण गर्मी में नगर, के मोहल्लों में पेयजल किल्लत

भीषण गर्मी में नगर के..टेंकरों से पेयजल आपूर्ति की जाये- टीटू कपूर

(ललितपुर)। भीषण गर्मी में नगर. बुन्देलखण्ड विकास सेना की एक आवश्यक बु.वि. सेना प्रमुख हरीश कपूर टीटू की अध्यक्षता में स्थानीय कंपनी में आहूत की गई। बैठक में भीषण गर्मी के मौसम में ललितपुर शहर में गहराते पेयजल संकट पर गहरी चिन्ता व्यक्त की गई। बु.वि सेना प्रमुख टीटू कपूर ने कहा कि जलसंस्थान की अकर्मणता, लापरवाही और घोर संवेदन शून्यता की वजह से शहर में जलसंकट व्याप्त हो गया है।

भीषण गर्मी में नगर. पेयजल की आपूर्ति सुचारू की जाये

उन्होंने कहा है कि हर साल केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा पेयजल के नाम पर करोड़ों का बजट रिलीज किया जाता है परंतु हमेशा की तरह धरातल पर कोई आशा नजर नहीं आती है। सरकार द्वारा वर्तमान पेयजल की अमृत योजना का उद्देश्य घर-घर पेयजल की आपूर्ति करना है, परंतु यह योजना मात्र अखबारों की खबर होकर रह गई है।

सिटी ऑफ डेम होने पर भी पेयजल किल्लत

भीषण गर्मी में नगर. भीषण गर्मी में नगर. उन्होंने कहा कि जिला ललितपुर सिटी ऑफ डेम होने के बावजूद आज शहर में पीने के पानी के लिए हाहाकार मची हुई है। गोविन्द सागर बांध के माध्यम से शहर में पीने के पानी की सप्लाई की जाती है। गोविन्द सागर बांध में पानी की क्षमता पर्याप्त होने बाबजूद शहर में निर्बाध गति से सप्लाई नहीं हो पा रही है और जो कुछ भी थोड़ी बहुत पानी की सप्लाई होती है तो उससे नलों में गन्दा बदबूदार पानी आ रहा है। जिस कारण संक्रामक रोग फैलने का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि शहर के अनेक घरों के नलों से पानी गायब है।

नगर के कई मोहल्लों में पेयजल आपूर्ति लड़ खड़ाई

पूरे शहर में पानी किए हाहाकार मच जाती है। नेहरू नगर से लेकर, गोविन्द नगर तक तथा गांधीनगर से लेकर पटेल नगर तक शहर के चारों कोनों में पानी की आपूर्ति लड़ खड़ाई हुई है। विष्णुपुरा, नारायणपुरा, पठापुरा, खिरकापुरा, लेड़िया, नेहरू नगर, स्टेशन क्षेत्र, चौबयाना, सरदारपुरा, छत्रसालपुरा, मउठाना पुरानी बजरिया में तो कई हफ्तों से नल सूखे हुए हैं।

जिलाधिकारी से उन्होंने माँग की है कि स्वच्छ पेयजल की निर्बाध रूप से आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने जिलाधिकारी से यह भी माँग की कि जहाँ जहाँ जलसंस्थान के पाईप लाईनों से सप्लाई नहीं हो पा रही है, वहाँ पर टेंकरों द्वारा पानी की सप्लाई की जानी चाहिए। इसके अलावा पूरे शहर में खराब पड़े हैण्ड पम्पों को अबिलम्ब ठीक कराकर उन्हें चालू किया जाये। अन्यथा की स्थिति में बुन्देलखण्ड विकास सेना उग्र आन्दोलन छेड़ने के लिए बाद्ध हो जायेगी।

बैठक में महेन्द्र अग्निहोत्री, राजेन्द्र गुप्ता, कदीर खां, सिद्धार्थ शर्मा, संजय त्रिवेदी, अमरसिंह बुन्देला, मुन्ना महाराज त्यागी, भगवत दयाल, विनोद साहू, प्रदीप पंडित, हनुमत पहलवान, नन्दराम कुशवाहा, गफूर खान, पुष्पेन्द्र शर्मा, गौरव विश्वकर्मा, रोहित पटेल, पुष्पेन्द्र विश्वकर्मा, प्रदीप साहू, नन्दलाल ग्वाला, टिंकू सोनी, पुष्पेन्द्र बुन्देला, अमित जैन, प्रमोद धानुक, रवीन्द्र बार , खुशाल बरार, कामता शर्मा आदि उपस्थित रहे।


hi.wikipedia.org

क्रोध उल्टा वार करता है!

LEN NEWS

नमस्कार दोस्तो ! मैंने यह बेवसाइट उन सभी दोस्तों के लिए बनाई है जो हिंदी राष्ट्रीय खबरें, उत्तर प्रदेश की खबरें, बुन्देलखण्ड की खबरें, ललितपुर की खबरें, राजनीति, विदेश की खबरें, मनोरंजन, खेल, मेरी आप सबसे एक गुजारिश है कि आप सब मेरे पोस्ट को शेयर करें, कमेन्ट करें और मेरी वेबसाइट की सदस्यता लें, आगे के अपडेट के लिए इस बेवसाइट में बने रहें, धन्यवाद। Arjun Jha Journalist management director Live Express News

View all posts by LEN NEWS →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

icon

We'd like to notify you about the latest updates

You can unsubscribe from notifications anytime