Ration Card: राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार की नई घोषणा से कार्ड धारकों के लिए बड़ा फायदा, जानिए ताजा अपडेट

Ration Card: Ration Card Latest News| Ration Card News 2022| Ration Card Update| Himachal Govt|राशन कार्ड धारकों के हितों को ध्यान में रखने हुये सरकार समय-समय पर नये-नये नियम लेकर आती है। इन नियमों के तहत कार्ड धारकों के लिए अनेक फायदे दिये जाते हैं। बता दें कि जिन लोगों के पास राशन कार्ड जैसी सुविधा होती है उन्हें सरकार की तरफ से फ्री राशन योजना के तहत गेहूं, चावल व अन्य सामग्री बांटी जाती हैं। वैसे यह बात अभी तक कोई नहीं भूला है, कि जब कोरोना काल जैसी विपरीत स्थिति में सरकार ने अपना दरिया दिल दिखाते हुये देश में फ्री राशन योजना चालू करते हुये करोड़ों कार्ड धारकों के लिए राशन सामग्री बांटी थी।

खबर के माध्यम से आपको अवगत करा दें कि राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशी मिलने वाली है, क्योंकि सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक और बड़ी घोषणा की है। जिसके तहत राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ा फायदा मिल सकेगा। राशन कार्ड धारकों की बल्ले-बल्ले, सरकार की नई घोषणा से कार्ड धारकों के लिए बड़ा फायदा, जानिए ताजा अपडेट।

Ration Card: सरकार कार्ड धारकों के लिए यह की घोषणा

जानकारी के मुताबिक अवगत करा दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने सर्दी के मौसम को देखते हुये राज्य के राशन कार्ड धारकों के लिए राहत देने का ऐलान किया है। हिमाचल प्रदेश में 19.50 लाख राशन कार्ड धारक हैं। इन्हें अब राशन डिपो से अगले महीने से करीब आधा किलो ज्यादा आटा बांटा जायेगा।

जबकि यह भी बता दें कि केन्द्र की मोदी सरका और सम्बंधित राज्य सरकारें राशन कार्ड धारकों की सुविधा का ध्यान रखती है। इसी को ध्यान में देखते हुये सरकार समय-समय पर कार्ड धारकों के लिए अनेक ऐलान करती है। जबकि यह भी बता दें कि सरकार की तरफ से कार्ड धारकों के फ्री आयुष्मान कार्ड भी बनाये जा रहे हैं। ताकि उन्हें बीमारी के चलते बेहतर इलाज मिल सके।

Ration Card: आगामी दिसम्बर माह से मिलेगा 13 किलो आटा

प्राप्त जानकारी के अनुसार बता दें कि खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग की ओर से राज्य के लिए दिसम्बर के लिए राशन का अलाटमेंट जारी कर दिया गया है। मौजूदा नवम्बर माह में लाभार्थियों को प्रत्येक राशन कार्ड पर साढ़े 12 किलो आटा दिया गया था, अब नई योजना के तहत दिसम्बर में 13 किलो आटा देने का प्रावधान किया गया है।

Facebook id click here
Home click here
Instagram click here
Twitter id click here
Youtube click here
Telegram Click here

इन्हें भी देखे –

Leave a Comment